हमारे वेब चैनल को खबरें एवं विज्ञापन देने हेतु सम्पर्क करें - 9454274470

LightBlog

Breaking

Sunday, November 22, 2020

रमा टेक्निकल इन्स्टीट्यूट मोहाना चौक सिद्धार्थनगर में आज वार्षिक उत्सव का हुआ आयोजन

 शैलेष कुमार सोनकर की कलम से-


रमा टेक्निकल इन्स्टीट्यूट मोहाना चौक सिद्धार्थनगर में आज वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया । जिसके मुख्य अतिथि मोहाना थानाध्यक्ष जयप्रकाश दुबे और विशिष्ठ अतिथि फिरोज आलम पूर्व जिला पंचायत सदस्य रहे । थानाध्यक्ष ने केक काटकर वार्षिक उत्सव का शुभारंभ किया । उन्होने टेक्निकल शिक्षा और प्राचीन शिक्षा के बारे में बच्चों को समझाया और उसकी महत्ता के बारे में जानकरी दी। उन्होने कहा कि शिक्षा ही भारत के नवनिर्माण में अहम भूमिका निभाएगी । सभी छात्र छात्राएँ शिक्षा को शिक्षा की तरह अध्यन कर अपने माँ बाप तथा क्षेत्र एवं गुरु के सम्मान को बढ़ाए ।


प्रदेश सरकार द्वारा निर्देशित नारी शशक्तिकरण  के बारे में उपस्थति छात्राओं को जानकारी दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाए दी ।


     विशिष्ठ अतिथि फिरोज आलम ने भी उपस्थिति छात्र छात्राओं को टेक्निकल शिक्षा के महत्त्व के बारे में जानकारी दी और शिक्षा के महत्त्व के बारे में जानकारी दी । संस्था के डाइरेक्टर अरमान अली ने बताया कि मोहाना चौराहे पर संस्था के सफलतापूर्वक एक वर्ष बीतने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया । उन्होने बतया कि यहाँ असहाय एवं अति गरीब बच्चों को निःशुल्क कोचिंग करायी जाती है ताकि बच्चा पढ़ लिखकर अपने माता पिता, क्षेत्र का मान बढ़ाए और समाज में उत्तम जगह स्थापित करे।

इस दौरन उस्मान सेण्टर फॉर ह्यूमन डेवलपमेंट के सेक्रेटरी नूर मोहम्मद, चिन्तामणि समाजसेवी,  रामप्रकाश पाण्डे,मजहर सर,  घुरहू प्रसाद ,शहजाद अली, मनोज, अब्दुल जब्बार, अभिषेक  जयसवाल, महेश कुमार, समेत कई छात्र -छात्राएं तथा अभिभावक उपस्थिति रहे 

No comments: