हमारे वेब चैनल को खबरें एवं विज्ञापन देने हेतु सम्पर्क करें - 9454274470

LightBlog

Breaking

Tuesday, February 4, 2020

राष्ट्रवादी सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा शोहरतगढ़ में विश्व कैंसर दिवस पर कैंसर रोग से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया

शोहरतगढ़, सिद्धार्थ नगर - राष्ट्रवादी सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा शोहरतगढ़ में विश्व कैंसर दिवस पर कैंसर रोग से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया।
राष्ट्रवादी सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने नगरवासियों व छात्रों को कैंसर रोग से बचाव के जागरूक किया,और कैंसर रोग से बचने के लिए उपाय का पम्पलेट लोंगो को वितरित किया ,
कार्यक्रम का नेतृत्व राष्ट्रवादी सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता जमील अहमद ,अरमान अंसारी, सरफराज अख्तर ने किया, |
कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रवादी सामाजिक संगठन कार्यकर्ता जमील अहमद ने कहा कि पूरी दुनिया में 4 फरवरी  को वर्ल्ड कैंसर डे मनाया जाता है. विश्व कैंसर दिवस 2020 की थीम (World Cancer Day 2020 Theme) आई एम एंड आई विल (I Am and I Will) रखी गई है. 1933 में अंतर्राष्ट्रीय कैंसर नियंत्रण संघ ने स्विट्जरलैंड में जिनेवा में पहली बार विश्व कैंसर दिवस मनाया था. ब्रेस्ट कैंसर सबसे खतरनाक कैंसर में से एक है, जो ज्यादातर महिलाओं को होता है. ब्रेस्ट कैंसर के कारण (Causes Of Breast Cancer) और लक्षणों को पहचानना सबसे जरूरी होता है।
जागरूकता अभियान कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ता  अरमान अंसारी ने कहा कि कैंसर से बचने के लिए तंबाकू उत्पादों का सेवन बिलकुल न करें, कैंसर का ख़तरा बढ़ाने वाले संक्रमणों से बचकर रहें, चोट आदि होने पर उसका सही उपचार करें और अपनी दिनचर्या को स्वस्थ बनाए. विश्व को कैंसर मुक्त करने के लिए आप भी कदम बढ़ाएं और खुद तथा अपने सगे सबंधियों को तंबाकू, सिगरेट, शराब आदि से दूर रहने की सलाह दीजिए।  जागरूकता अभियान कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप सेअरमान अंसारी, सरफराज अख्तर, रवि यादव, जमील अहमद प्रदीप भास्कर, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष चंदन पांडे, विपिन पांडे महामंत्री, उपाध्यक्ष राहुल यादव, तेजू चौहान,शिवम सिंह, सतीश पांडे ,शिवा राव,शिवनारायण चौरसिया, संजय गौतम ,विवेक कुमार,छात्र नेता विकास मिश्रा, अरमान अंसारी, सूरज कुमार, सूरज अग्रहरी, अकबर सिद्दीकी, शहजाद अहमद खान, शिवम शुक्ला, इबादत हुसैन आदि व संगठन के कार्यकर्ता व स्थानीय लोग मौजूद रहे।

No comments: