हमारे वेब चैनल को खबरें एवं विज्ञापन देने हेतु सम्पर्क करें - 9454274470

LightBlog

Breaking

Saturday, October 3, 2020

विधायक श्यामधनी राही ने अंत्येष्टि स्थल का फीता काटकर उद्घाटन किया

 


जनपद सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु विधानसभा के विधायक श्यामधनी  राही ने अंत्येष्टि स्थल का फीता काटकर उद्घाटन किया । इससे पूर्व मोहाना थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पनेरा के कूड़ा नदी(मोहाना घाट) के तट पर स्थानीय एव दूर दराज से अंतिम संस्कार के लिए आने वाले लोगो को पत्थरों पर और कन्क्रिटो से होकर तट पर पहुंचते थे जिससे आने जाने पर लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था । कभी कभी लोग चोटिल भी हो जाया करते थे ।

इस समस्या को देखते हुए बर्डपुर ब्लाक क्षेत्र  के ग्राम प्रधान ओमप्रकाश यादव जी ने कुछ वर्ष पहले मोहाना घाट तक पहुंचने हेतु स्वयं पैसा खर्च कर सीढ़ियों का निर्माण कराया जिससे लोगो ने काफी सराहना किया तथा आने जाने वाले दिक्कतों से निजात मिल सका ।


इसी कार्य को देखते हुए लोटन ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत पनेरा के ग्राम प्रधान शंभू जायसवाल ने प्रण किया था कि किसी भी तरह मोहाना घाट पर अंत्येष्टि स्थल का निर्माण कराना है । उनकी दृढ़ संकल्प और सदर विधायक के अथक प्रयास ने चार चांद लगा दिए और मोहाना घाट पर सिद्धार्थनगर का सबसे खूबसूरत और सुसज्जित एवं बड़े अंत्येष्टि स्थल का निर्माण हुआ । जिसका उद्घाटन आज 12 बजे सदर विधायक श्यामधनी राही ने फीता काटकर किया ।

उसके बाद विधायक ने अंत्येष्टि स्थल के मैदान मे वृक्षारोपण भी किया ।

विधायक जी ने इस अंत्येष्टि स्थल का निर्माण मैने अपने प्रयास और फंड से करवाया है ताकि यहा पर अंतिम संस्कार के लिए आने वाले जनमानस को किसी भी समय कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े । प्रधान शंभू जायसवाल की काफी प्रसंशा की। उन्होने कहा कि ये सिद्धार्थनगर का सबसे बड़ा और खूबसूरत अंत्येष्टि स्थल है जिसकी प्रशंसा जितनी भी की जाए कम है । उन्होने इस अंत्येष्टि स्थल को ठुल्लु पम्प, सोलर पम्प आदि भी स्वीकृत कराने की घोषणा की है । 

इस कार्यक्रम का संचालन संजय कुमार ने किया ।इस दौरान विशिष्ट अतिथि बृजबिहारी मिश्र,  लोटन खण्ड विकास अधिकारी रामबेलास राय, ग्राम विकास अधिकारी विनोद चौधरी, हियुवा जिला मंत्री ओमप्रकाश गुप्ता, अजय सिंह, अनिल चौधरी, राजेश चौधरी, राकेश कुमार साहू, दुर्गेश मद्धेसिया, 

पवन मिश्रा (प्रधान संघ अध्यक्ष ) वीरेंद्र कुमार, विजय गुप्ता, समेत कई दर्जन लोग उपस्थिति रहे।

No comments: